मिठ्ठी गोबिन्दराम पब्लिक स्कूल में नवीन सत्र का शुभारंभ
2-Apr- 2018
                                                      


मिठ्ठी गोबिन्दराम पब्लिक स्कूल में नवीन सत्र का शुभारंभ

दिनांक: 02 अप्रैल 2018 : मिठ्ठी गोबिन्दराम पब्लिक स्कूल में नवीन सत्र 2018-19 का शुभारंभ छात्रों द्वारा की गई विषेष प्रार्थना में शहीद हेमू कालानी ऐजुकेषनल सोसायटी के चेयरमैन श्रद्धेय सिद्ध भाऊजी, उपाध्यक्ष श्री हीरो ज्ञानचंदानी, सचिव श्री ए.सी.साधवानी, प्राचार्य डाॅ. अजयकांत शर्मा, उपप्राचार्या श्रीमती स्वाति राहतेकर, सभी षिक्षक-षिक्षिकाओं सहित छात्र उपस्थित थे। 
मार्च माह के महीने में जिन छात्रों के जन्मदिवस थे, उन सभी छात्रों को श्रद्धेय सिद्ध भाऊजी ने प्रत्येक छात्र को दो बड़े गुब्बारे उपहार स्वरूप प्रदान कर, शाम के समय अपने माता पिता की उपस्थिति में उनका उपयोग कर, आपकी प्रसन्नता में हमारा छोटा सा आशीर्वाद एवं खुशी शामिल कर अनुग्रहित करें।

श्रद्धेय सिद्ध भाऊजी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जो छात्र प्रथम दिन से ही विद्यालय में पूरी तैयारी के साथ नियमित रूप से आएंगे, वह जीवन में, अपने लक्ष्य को निष्चित ही प्राप्त कर लेंगे। विद्यार्थी के लिए स्वस्थ रहना अत्यंत आवष्यक है इसका सरलतम उपाय रस्सी कूदना है। मात्र 15 मिनट के लिए रस्सी कूदना अत्यंत लाभदायक है। और विद्यार्थी के लिए 15 मिनट का समय निकालना कठिन भी नहीं है। इन छात्रों के प्रोत्साहन हेतु सभी स्टाफ मेम्बर्स प्रयास करें ऐसी अपेक्षा भाऊजी ने सभी कक्षा अध्यापकों से की। 

श्रद्धेय सिद्ध भाऊजी ने छात्रों को बताया कि अमेरिका जैसे विकसित देषों मे भी लोग ॅंजमत बववसवत की अपेक्षा घड़ांे का पानी पीने लगे है क्यांेकि यह स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है अतः छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान मंे रखते हुए विद्यालय में भी गर्मियो के लिए घड़े रखवाए गए हैं ताकि उन्हें शुद्धध पेय जल मिल सके। 
आपने कहा कि छात्रों को विद्यालय आने के पूर्व पौष्टिक एवं सुपाच्य नाष्ता अवष्य करना चाहिए इससे हमंे एकाग्रचित्त होकर पढ़ाई करने के लिए आवष्यक ऊर्जा मिलती है और थकान भी नही होती है। जंकफूड और फास्ट फूड स्वास्थ्य के लिए हानिकारक क्यों है इस पर उन्होंने बल दिया। आपने छात्रों को स्मार्ट फोन, टी.वी. मोबाइल से दूरी बना कर पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए प्रेरित किया। संतजी का स्वप्न साकार करने के लिए एवं पालकों को उनके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए दिए गए आष्वासन को पूरा करने के लिए घोषणा की कि प्रत्येक तिमाही परीक्षा, अर्धवार्षिक व वार्षिक परीक्षा के बाद प्रत्येक कक्षा कि छात्रों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार दिए जाएँगे। 

श्रद्धेय सिद्ध भाऊजी ने कहा कि छात्रों के सर्वागींण विकास हेतु। जिसमें पालकों की उपस्थिति अनिवार्य होगी ताकि पालक व षिक्षक मिलकर छात्रों के उज्ज्वल भविष्य हेतु सम्मिलित प्रयास कर सकें। 

विद्यालय प्राचार्य डाॅ. अजयकांत शर्मा ने छात्रों का नवीन सत्र में, नई कक्षा में स्वागत करते हुए कठिन परिश्रम, ईश्वर में आस्था एवं अपने कार्यो पर पूर्ण विश्वास रखकर, यदि श्रद्धेय सिद्ध भाऊ जी के मार्ग दर्शन में आगे बढ़ेगे तो जीवन के अपने उद्ेश्य मे सफल होकर राष्ट्र के विकास में अपना सहयोग प्रदान कर भारत माता की सेवा हेतु सदैव तत्पर रहेंगे।

प्रार्थना के अंतिम चरण में सभी छात्रों ने राष्ट्रगान कर भारत माता को नमन किया एवं अपनी कक्षाएॅं आरंभ की।


Email
Message
Copyright © 2018 Mithi Gobindram Public School. All rights reserved.