BHARAT RAKSHA PARV
20-Jul- 2017
मिठ्ठी गोबिन्दराम पब्लिक स्कूल
दिनांक 20.07.2017

प्रेस विज्ञप्ति


‘जिन हाथों से देश की रक्षा, उनके लिए’
रक्षा सूत्र

              दिनांक 20.07.2017 को शहीद हेमू कालानी एज्युकेशनल सोसायटी द्वारा संचालित विद्यालय मिठ्ठी गोविन्दराम विद्यालय के मार्गदर्शक एवं प्रेरणास्त्रोत श्रद्धेय सिद्ध भाऊजी के सतत् मार्गदर्शन में एवं सचिव श्री घनश्याम बूलचंदानी जी के कुशल नेतृत्व में मानवीय मूल्यों के अंतर्गत देशप्रेम, कृतज्ञता, आदर, परोपकार, सेवा एवं संवेदशनशीलता का भाव, रोपित करने के उद्देश्य से छात्रों ने ‘भारत रक्षा पर्व’ मनाया। भारत रक्षा पर्व जो मुख्य रूप से भारतीय सैनिकों के साहस, शौर्य, देश रक्षा, त्याग, बलिदान के ज़ज्बे को नमन करना है।

              सरहद पर तैनात सैनिकांे के कारण ही हमारा देश और देश की जनता सुरक्षित है इस कृतज्ञता के भाव को व्यक्त करने के उद्देश्य से विद्यार्थियों ने सैनिक भाइयों के लिए स्नेह और प्यार के प्रतीक अपने हाथ से बनाए गए रक्षासूत्र तथा संदेश पत्र भेजे।

                  देश की भाव पीढ़ी के मन में भारतीय सैनिकों के प्रति गर्व और विश्वास की भावना विकसित रहे तथा छात्रों में राष्ट्रप्रेम एवं देश रक्षा की भावना प्रबल हो। अतः सरहद के पार जो सैनिक चैबीस घंटे देश रक्षा के लिए तैनात रहते हैं। जिनके लिए अपना घर, परिवार, त्यौहार सर्वस्व देश ही है। ऐसे जाँबाज़ बहादुर सिपाहियों के सम्मान में दैनिक समाचार पत्र नवदुनिया तथा जागरण मने ‘रक्षारथ’ का शुभारंभ किया जो वास्तव में बार्डर पर डटे सैनिकों के मनोबल को बढ़ाएगा तथा छात्र, शिक्षक एवं प्रत्येक भारतीय को देश प्रेम के सूत्र में बाँध पाने में सफल होगा।

//:ः प्राचार्य संदेश:ः //

नवदुनिया समाचार पत्र का यह पुनीत अभियान हमारे छात्रों के मन में सीमा पर तैनात बहादुर एवं ज़ाबाज सैनिकों के प्रति अपना सम्मान, आदर एवं आभार प्रदर्शित करने का सुअवसर प्रदान कर, छात्रों में देश भक्ति एवं सेवा की भावना को और प्रवल एवं सशक्त करने का अतुलनीय प्रयास है।
-डाॅ. अजयकांत शर्मा, प्राचार्य

******


Email
Message
Copyright © 2018 Mithi Gobindram Public School. All rights reserved.